सुस्वागतम् - जी आयां नूं

"संस्कृति सरोकार" पर पधारने हेतु आपका आभार। आपकी उपस्थिति हमारा उत्साहवर्धन करती है, कृपया अपनी बहुमूल्य टिप्पणी अवश्य दर्ज़ करें। -- नीलम शर्मा 'अंशु'

मंगलवार, अप्रैल 17, 2012

काशीपुर अंबेदकर युवा संघ द्वारा अंबेदकर जयंती का आयोजन


काशीपुर अंबेदकर युवा संघ द्वारा 
अंबेदकर जयंती का आयोजन





विशिष्ट अतिथि रवि प्रताप सिंह का संबोधन
 काशीपुर  अंबेदकर युवा संघ द्वारा भारतीय संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेदकर की 121 वीं जयंती के अवसर पर 15 अप्रैल की शाम एक भव्य  सांस्कृतिक  कार्यक्रम का आयोजन किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे युवा कवि व शायर, मंच व टी.वी. कलाकार रवि प्रताप सिंह। उन्होंने डॉ. अंबेदकर के जीवन के विविध पहलुओं पर एक सारगर्भित वक्तव्य प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि समाज के समर्थ और संपन्न तबके के लोगों को चाहिए कि वे खुद आरक्षण की सुविधाओं के लाभ न लेकर आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों के लिए सुविधाएं उपलब्ध करवाएं ताकि वे लोग भी समान स्तर पर आकर कुछ कर सकें। 


मुख्य अतिथि सुश्री नीलम शर्मा 'अंशु' का संबोधन।
इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थीं एफ. एम. रेनबो की रेडियो जॉकी व साहित्यिक अनुवादक सुश्री नीलम शर्मा 'अंशु' । ্ उन्होंने कहा कि दलित या पिछड़े वर्ग के लिए ही नहीं बल्कि हर तबके के लोगों के लिए डॉ. अंबेदकर अनुकरणीय हैं। उन्होंने समाज व देश को नई दिशा दी। उनके दिखाए मार्ग पर चलकर, उनका अनुकरण करते हुए जीवन पथ पर अग्रसर होते हुए एक अच्छा इन्सान बनने की कोशिश करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। आप खुद को इतना सक्षम बना लें कि आपको किसी प्रकार के आरक्षण की आवश्यकता ही न पड़े। 

 कार्यक्रम के आरंभ में अतिथियों का पुष्प गुच्छ द्वारा विधिवत् स्वागत किया गया। क्लब के अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद ने  अतिथियों का स्वागत किया। इस मौके पर महासचिव तथा अन्य पदधारियों सहित बड़ी भारी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत्  गीत-संगीत की प्रस्तुति भी की गई। 

कार्यक्रम की झल्कियां






     )))))))0(((((((
      )))))))))))0((((((((((((
     )))))))0(((((((

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें